प्रस्तुतियां

द थर्ड आई विभिन्न विधाओं के लेखकों, कलाकारों, शोधकर्ताओं और पेशेवर व्यक्तियों से उनकी प्रस्तुतियों का स्वागत करती है. वे किसी भी उम्र या फिर अपनी रचनाओं की यात्रा में कहीं पर हों, हमें विविधता और अद्वितय आवाज़ों में विशेष रुचि है.

कृपया नीचे दिए गए दिशानिर्देशों को पूरा पढ़ें. इस समय हम अपने अगले अंक, ‘शहर’ के लिए, निम्न श्रेणियों में प्रस्तुतियां स्वीकार कर रहे हैं.

विचार और संकल्पना

एक पृष्ठ का आलेख जिसमें 1000 से अधिक शब्द न हों. इसमें आप अपना विचार बताएं और यह भी कि यह किस शैली (वीडियो/ऑडियो/लिखित) में उपयुक्त रहेगा. कृपया ध्यान रखें कि आपका विचार ऐसा हो जो जेंडर और यौनिकता संवाद को नारीवादी नज़रिए से आगे बढ़ाए और इसकी जटिल वास्तविकताओं को सामने लाए.

कहानी (फ़िकशन) और कविता

लघु कथाएं और अंश, जेंडर और नारीवादी नज़रिए से 1,500 – 3000 शब्दों में, शहर को एक आइडिया के रूप मे देखते हुए.

कला/कॉमिक्स/पैनल

‘शहर’ को एक संज्ञा, एक क्रिया या फिर विचारों को स्थाई और अस्थाई रूप से गढ़ने वाली शख्स के रूप में देखते हुए. हम शुरुआती खाकों/विचारों को स्वीकार करेंगे और फिर उन्हें कलाकार के साथ मिलकर विकसित करेंगे.

प्रस्तुति संरूप

- रचना का सार 300 शब्दों में और भेजने वाले का बायोडाटा.
- पूर्व की गई प्रस्तुति का नमूना.

विवरण

  • अगर द थर्ड आई आपके साथ मिलकर एक विचार को रूप देती है, तो यह क्रिएटिव कॉमनस के अंतर्गत आएगा.
  • एक ही समय में आप हमें और अन्य प्रकाशकों को भी अपना लेख, वीडियो आदि प्रस्तुत कर सकते हैं. इसके साथ आपको द थर्ड आई के संपादकों को सूचित कर देना होगा कि आपकी रचना कहीं और भी स्वीकार की गई है.
  • द थर्ड आई आपकी रचना के मुद्रण और डिजिटल अधिकार 90 दिनों तक अपने पास रखेगी, उसके बाद यह अधिकार आपके पास होगा. आपकी रचना ऑनलाइन संग्रहित (आरकाइव्ड) रहेगी.
  • फीस कमीशन प्राप्त रचना के आधार पर निश्चित की जाएगी.
Skip to content